शुरुआती गर्मियों और मांग में बढ़ोतरी की पृष्ठभूमि में, पैनासोनिक कूलिंग उपकरणों की मजबूत मांग की उम्मीद कर रहा है। पिछले 3-4 महीनों के दौरान, कंपनी ने एयर कंडीशनर की बिक्री में 25 प्रतिशत की वृद्धि देखी है।



"हम उम्मीद करते हैं कि रुझान जारी रहेगा और Q4 को 100 प्रतिशत से अधिक वृद्धि (QoQ) दर्ज करने का लक्ष्य है। रेफ्रिजरेटर के मामले में, हम इस गर्मी में रेफ्रिजरेटर में 30 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद कर रहे हैं। 31 मार्च, 2021 को समाप्त होने वाले वर्ष के लिए हम 2019 (31 मार्च, 2020 को समाप्त होने वाले वर्ष) की तुलना में उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुओं में 40 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। हम इस प्रवृत्ति को जारी रखने की उम्मीद कर रहे हैं, "मनीष शर्मा, अध्यक्ष और सीईओ, पैनासोनिक इंडिया और एसए।

शर्मा बताते हैं कि महामारी ने उपभोक्ताओं को अपनी खरीद के प्रति जागरूक किया है। सुरक्षा, आराम, सुविधा और एक जुड़े अनुभव के रूप में मूल्य प्रस्ताव है जो उपभोक्ता अपने उपकरण खरीदते समय देख रहे हैं। "दूसरी लहर के उद्भव के साथ, पिछले साल की कुल मांग के साथ समग्र घरेलू उपकरण श्रेणी की मांग में वृद्धि जारी रहेगी। नो-कॉस्ट ईएमआई, कैशबैक, आसान पहुंच जैसे Enablers मूल्य के लिए इस मांग को और बढ़ावा देंगे। प्रस्ताव खरीद। "

हालाँकि, बाजार के रुझान को देखते हुए, पैनासोनिक इंडिया ने AC की कीमतें 6-8 प्रतिशत की सीमा में बढ़ाने की योजना बनाई है, जबकि रेफ्रिजरेटर में 3-4 प्रतिशत की सीमा में वृद्धि देखी जाएगी। यह पिछले कुछ महीनों में वस्तुओं की बढ़ती लागत के कारण उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण है। "हालांकि, पिछले कुछ महीनों में हमने जिस तरह की वृद्धि देखी है, हम सकारात्मक हैं कि प्रक्षेपवक्र स्थिर और सुसंगत होगा। एक संगठनात्मक स्तर पर, हम अपने अंत में अधिकतम लागतों को लेने और अवशोषित करने की कोशिश करते हैं और इसे अपने उपभोक्ताओं को नहीं देते हैं। , ”शर्मा बताते हैं