एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने स्वच्छ ऊर्जा के लिए आंदोलन हेतु कार्रवाई  (tesla model 3)  करने के लिए अपनी वेबसाइट पर एक नया सोशल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. इस सोशल प्लेटफॉर्म का नाम “एंगेज टेस्ला” है जो कि कंपनी की पब्लिक पॉलिसी टीम और ओनर्स क्लब दोनों के लिए एक नया मंच है.

                                 


कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी का (tesla model 3) लक्ष्य सभी कामों के लिए एक डिजिटल होम बेस बनाना है, और टेस्ला समुदाय के सदस्यों के लिए यह सीखना आसान बनाना है कि हमारे दिमाग में जो भी है उसका सार्थक उपयोग करें. हमें उम्मीद है कि आप हमारे साथ जुड़ेंगे.

लाइक और कमेंट करने का भी मिलेगा ऑप्शन

प्लेटफॉर्म के यूजर्स अन्य लोगों के लिखे पोस्ट पर कमेंट कर सकते हैं और “लाइक”  (tesla model 3)   कर सकते हैं. वे अन्य यूजर्स की टिप्पणियों के साथ अपडेटेड रहने के लिए पर्सनल अकाउंट को भी फॉलो कर सकते हैं. एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म होने के नाते इसमें एक कमेंट सिस्टम भी है, जिसके माध्यम से अधिक से अधिक यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं. प्लेटफॉर्म पर कुछ लोग कंपनी की आलोचना के लिए भी विकल्प चाहते हैं. टेस्ला अपनी वेबसाइट के कई बड़े फोरम को भी बंद कर रहा है.

सोशल मीडिया के सपोर्टर हैं एलन मस्क

आपको बता दें कि टेस्ला के मालिक सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और हाल ही में वॉट्सऐप की प्राइवेसी में बदलाव होने के बाद उन्होंने सिग्नल को प्रमोट किया था और यूजर्स को इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए कहा था. इसके बाद सिग्नल ऐप के यूजर्स में बहुत तेजी से बढ़ोत्तरी हुई थी. इस ऐप को अब तक कई मिलियन यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने हाल ही में ऑडियो प्लेटफॉर्म क्लबहाउस को भी प्रमोट किया था जिसपर लोग अलग-अलग टॉपिक पर डिस्कशन करते हैं. क्लबहाउस ऐप अभी iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है.